उत्तराखंड

बड़ी ख़बर : NIA की 6 राज्यों और 100 से अधिक ठिकानों पर छापामार कार्रवाई जारी

करीब 200 अफसर हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में स्थानीय पुलिस के साथ संदिग्धों के परिसरों पर छापेमारी की कार्रवाई कर रहे हैं।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने देश के 6 राज्यों में छापेमारी की कार्रवाई की। एनआईए की ये छामेपारी गैंगस्टर-आतंकी गठजोड़ की कमर तोड़ने के लिए की गई है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने 6 राज्यों के 100 से ज्यादा स्थानों पर छापेमारी की कार्रवाई चल रही है।

करीब 200 अफसर हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में स्थानीय पुलिस के साथ संदिग्धों के परिसरों पर छापेमारी की कार्रवाई कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब और चंडीगढ़ में 65 जगह पर एनआईए का छापा पड़ा है। वहीं उत्तर प्रदेश में भी 3 जगह, राजस्थान में 18 जगह और मध्य प्रदेश में 2 जगह पर एनआईए छापेमारी कर रही है। एनआईए का पिछले तीन दिनों में यह दूसरा बड़ा सर्च ऑपरेशन है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर में टेरर फंडिंग को लेकर एनआईए ने छानबीन की थी।

एनआईए को आशंका है कि आतंकी संगठन देश में एक बार फिर से अपनी जड़ें जमाना चाहते हैं। एनआईए ने पंजाब के बठिंडा और मोगा के अलावा निहाल सिंह वाला तलवंडी भंगेरिया में भी छापेमारी की है। वहीं, हरियाणा में बहादुरगढ़ के भगत सिंह कॉलोनी में छापेमारी की कार्रवाई की गई।

बता दें कि एनआईए ने पिछले साल भी बड़े स्तर पर देश के कई राज्यों में छापेमारी की थी। एजेंसी ने इस साल 25 जनवरी को दीपक रंगा को गिरफ्तार किया, जो मई 2022 में मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर आरपीजी हमले का मुख्य आरोपी है। इसके मामले में उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से गिरफ्तार किया गया था। आरोपी कनाडा स्थित गैंगस्टर से आतंकवादी बने लखबीर सिंह संधू उर्फ लांडा और पाकिस्तान स्थित गैंगस्टर से आतंकवादी बने हरविंदर सिंह संधू उर्फ रिंडा का करीबी सहयोगी है। दीपक सक्रिय रूप से रिंडा और लांडा के लिए आतंकी फंड और रसद सहायता प्राप्त करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button