उत्तरकाशीउत्तराखंड

अजब-गजब प्रेम की गजब कहानी: डॉक्टर प्रेमी से शादी की जिद पर धरने पर बैठी युवती से मारपीट, युवती को किया गया हायर सेंटर रेफर

उत्तरकाशी : उत्तरकाशी जनपद के नौगाँव ब्लॉक के मुंगरा गांव में प्रेम प्रसंग का एक कब गजब मामला सामने आया है। यहां प्रेमी से शादी करने की जिद पर अड़ी प्रेमिका अपने प्रेमी के घर के बाहर गौशाला में धरने पर बैठ गई। युवती ने बताया कि एक हफ्ते पहले गौशाला का ताला तोड़कर उसका सामान बाहर फेंक दिया गया तो वह अन्न के कोठार के खुले बरामदे में काली तिरपाल लगा धरने पर बैठी हुई थी।

युवती ने आरोप लगाया है कि रविवार की सुबह लगभग 3 बजे लड़के के घरवालों ने उसके साथ मार पीट की, तो सीओ बड़कोट द्वारा उक्त लड़की को उपचार हेतु CHC नौगांव मे भर्ती कराया गया। जहा से हायर सेंटर देहरादून रेफर कर दिया गया। युवती की मारपीट के बाद मामला इतना बढ़ गया कि अब युवती के परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बड़कोट तहसील में धरने पर बैठ गए है ।

युवती का कहना है कि वह अपना गांव छोड़कर 6 महीने से डॉ रवि परमार के गांव मुंगरा में गोशाला में रहकर न्याय की लड़ाई लड़ रही है। लड़के के माता-पिता उसे स्वीकारने को राजी नही हैं। पीड़ित युवती ने इस साल अगस्त में रवि और उसके माता-पिता के खिलाफ बड़कोट थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। युवती ने बताया कि डॉ रवि परमार से वर्ष 2020 में जान पहचान हुई थी। प्रेम प्रसंग बढ़ने के बाद वह लगातार शादी का झांसा देता रहा और अब शादी से मना कर रहा है।

पीड़ित युवती ने माह अगस्त में चिकित्सक और उसके माता पिता के खिलाफ बड़कोट थाने में दहेज का मुकदमा दर्ज करवाया है। युवती ने बताया कि उसने दिसंबर, 2022 में प्रेमी रवि के खिलाफ पुरोला थाने में भी तहरीर दी थी। तब रवि ने यह कहते हुए तहरीर वापिस करवाई की कि वह शादी करने को तैयार है। गवाहों के समक्ष लिखित शर्तनामा दे कर मार्च में शादी करने की बात कबूली पर बाद में फिर से मुकर गया। युवती का कहना है कि वह एमए बीएड पास है। वर्ष 2021 में हुई एलटी परीक्षा में केवल दो नंबर से उसका चयन रुक गया था। सरकारी नौकरी नही लगने के कारण डेंटल क्लिनिक चला रहे डॉ रवि के व्यवहार में अचानक बदलाव आया और उसने दूरी बनानी शुरू कर दी।

युवती का कहना है कि जब तक उसे न्याय नही मिल जाता है तब तक वह हिम्मत नही हारेगी वह चाहती है कि जैसा प्यार के नाम पर अन्याय उसके साथ हुआ वैसा अन्याय किसी दूसरी बेटी के साथ न हो और अगर साथ न्याय नहीं होता है तो उसे आत्म दाह जैसा कदम उठाने के लिए विवश होना पड़ेगा। घटना की गम्भीरता को देखते हुए प्रशाशन द्वारा गाँव मे पुलिस तैनात कर दी गई है।

वहीं सीओ सुरेंद्र सिंह भंडारी ने बताया कि युवती को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहाँ से उसे इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है, अभियुक्तों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button