उत्तराखंडदेहरादून

पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत से की मुलाकात

पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत बताया कि स्नातक की पढ़ाई के बाद ग्रामीण क्षेत्रों के गरीब परिवारों की बेटियां, बच्चे उच्च शिक्षा स्नातकोत्तर की पढ़ाई के लिए रुद्रपुर अथवा हल्द्वानी जाने को मजबूर हैं।

किच्छा से मुकेश कुमार।

देहरादून/किच्छा :- आज पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने देहरादून यमुना कालोनी आवास पर प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत से मुलाकात कर राजकीय आदर्श महाविद्यालय किच्छा में स्नातकोत्तर की कक्षाएं इसी सत्र से प्रारम्भ करने का आग्रह किया।

राजेश शुक्ला ने कहा कि पिछले कार्यकाल में केंद्र एवं प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी सरकार के सहयोग से किच्छा में राजकीय आदर्श महाविद्यालय की स्थापना हुई, जिसमें स्नातक की शिक्षा दी जा रही है जिससे किच्छा एवं ग्रामीण क्षेत्रों के छात्र छात्राओं को रुद्रपुर अथवा हल्द्वानी के बजाय किच्छा में ही स्नातक की शिक्षा का लाभ मिल रहा है।

पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत बताया कि स्नातक की पढ़ाई के बाद ग्रामीण क्षेत्रों के गरीब परिवारों की बेटियां, बच्चे उच्च शिक्षा स्नातकोत्तर की पढ़ाई के लिए रुद्रपुर अथवा हल्द्वानी जाने को मजबूर हैं।

राजकीय आदर्श महाविद्यालय किच्छा में स्नातकोत्तर की कक्षाएं संचालित होने के बाद ग्रामीण क्षेत्रों के छात्र छात्राओं को इसका भरपूर लाभ मिलेगा। पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत से आग्रह किया कि इस दिशा में आवश्यक कार्यवाही कर वर्तमान शिक्षा सत्र से राजकीय आदर्श महाविद्यालय किच्छा में स्नातकोत्तर की पढ़ाई शुरू कराने हेतु संबंधित को निर्देशित करें।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने पूर्व विधायक राजेश शुक्ला को आश्वस्त किया कि हमारा पूरा प्रयास है कि वर्तमान शिक्षा सत्र में ही आदर्श राजकीय महाविद्यालय में स्नातकोत्तर की पढ़ाई शुरू हो सके।

पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में किच्छा को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया, केंद्र व प्रदेश सरकार के सहयोग से रुद्रपुर में रुके राजकीय मेडिकल कॉलेज का कार्य पूरा कराने के लिए एक साथ 345 करोड रुपए जारी कराया।

साथ ही किच्छा में राजकीय आदर्श महाविद्यालय की स्थापना कराई, खुरपीया फार्म किच्छा में एम्स के निर्माण की स्वीकृति कराई, किच्छा नगला मार्ग का चौड़ीकरण कर नव निर्माण कराया, शहर के बीच से बहने वाली लेफ्ट पाहा नहर को कवरिंग कराकर सड़क निर्माण का कार्य समेत ऐसे तमाम ऐतिहासिक कार्य जो किच्छा के विकास की मुख्यधारा में जोड़ सके, ऐसी योजनाओं का संचालन कराकर किच्छा के विकास को गति देने का कार्य किया।

विगत दिनों प्रदेश के मुखिया पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर किच्छा के विकास में संचालित विभिन्न विकास योजनाओं को पूरा कराने के लिए धन अवमुक्त करने का निवेदन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button